फुटबाल के जूते? (मैंने सोचा था कि वे Cleats थे!)

0
169

फुटबाल खेलने के लिए उपयोग किए जाने वाले फुटवियर का नाम आमतौर पर क्लैट के रूप में या यूरोप में बताया जाता है। हालाँकि, यदि आप इनडोर सॉकर की बात कर रहे हैं, तो अपने क्लैट को जूतों के रूप में संदर्भित करना काफी उचित है, खासकर क्योंकि उनके पास वास्तव में स्पाइक्स आमतौर पर क्लैट के साथ जुड़े नहीं होते हैं।

इंडोर सॉकर के जूतों में नॉन-मार्किंग रबर एकमात्र होना चाहिए, जिसका अर्थ है कि जिम के फर्श या अन्य सतह पर कठोर उपयोग भी इसे पहनने के लिए खराब नहीं करेगा। कई खिलाड़ी जो अक्सर घास और इनडोर दोनों क्षेत्रों में आते हैं, वे अपने इनडोर जूते को फ्लैट के रूप में संदर्भित करते हैं, और क्लैट के रूप में अपने पारंपरिक घास के मैदान के जूते। फ्लैट फुटबॉल के जूते बाहरी होने पर भी सूखी कृत्रिम सतहों पर उपयुक्त होते हैं।

इससे पहले कि हम फुटबॉल के जूते पर उपलब्ध विभिन्न प्रकार के एपर्स पर विचार करें, ऊपरी शब्द का क्या अर्थ है, इसकी संक्षिप्त व्याख्या आपकी निर्णय प्रक्रिया में मदद करेगी। काफी आसानी से, ऊपरी भाग जूता का वह हिस्सा है जो गेंद के साथ लगातार संपर्क में आएगा। यूपर में प्राकृतिक लीथर्स और सिंथेटिक मिश्रणों के वर्गीकरण शामिल हो सकते हैं।

आप सबसे महंगे चमड़े के साथ गेंद पर सबसे अच्छा ‘महसूस’ या स्पर्श महसूस कर सकते हैं, जो कंगारू है, हालांकि, उच्च कीमत के साथ, विचार करने के लिए कुछ और गिरावट भी हैं। कंगारू चमड़े के उपर के साथ बने फ़ुटबॉल के जूते बहुत लंबे समय तक नहीं रहेंगे, और स्थायित्व के लिए बलिदान के साथ, उन्हें पानी के प्रतिधारण को रोकने में मदद करने के लिए एक उपचार या विशेष कोटिंग की भी आवश्यकता होगी। यह कहा जा रहा है, हालांकि, वस्तुतः कोई भी जो कंगारू चमड़े में खेला गया है, आपको बताएगा कि यह सबसे नरम, सबसे हल्का बूट है जो आप कभी भी होंगे, और गेंद पर जबरदस्त स्पर्श के लिए लागत और अन्य बलिदान अच्छी तरह से लायक हैं।

इसके बाद लागत में पिट्स लेदर आता है, जो वर्तमान में केवल फुटबाल के जूते में प्यूमा से उपलब्ध है। यह एक विशेष रूप से इलाज किया गया बछड़ा चमड़ा है, जो एक जलरोधी गुणवत्ता हासिल करने के लिए एक पेटेंट प्रक्रिया से गुजरता है, जिससे यह तेजी से सूख जाता है। ये बूट्स अनुपचारित बछड़े की तुलना में लंबे समय तक अपनी कोमलता बनाए रखेंगे, और कम खिंचाव भी देंगे, इसलिए खिलाड़ी को लंबी अवधि के लिए ट्रुअर फिट करने की सलाह देते हैं। ये जूते कंगारू चमड़े की तरह महंगे नहीं हैं, और कंगारुओं की कमी के कई बेहतरीन गुणों की पेशकश करते हैं।

Calfskin चमड़ा फुटबॉल जूता uppers के लिए अच्छे कारणों से पुराने स्टैंड है। यह प्राकृतिक लीथर्स का कम से कम महंगा है, और फिर भी महान स्थायित्व प्रदान करता है, और कंगारू की तुलना में बहुत कम खींचता है। आप कंगारू के साथ इतनी सुंदर है कि गेंद पर जटिल स्पर्श का बलिदान करते हैं, क्योंकि बछड़ा uppers भारी हैं, हालांकि, मिड-रेंज खिलाड़ी के लिए एक शुरुआत के लिए ये बिना किसी शिकायत के साथ सीजन को देखना चाहिए।

जिस भी प्रकार का जूता आप अंततः चुनते हैं, अच्छा फिट मुख्य महत्व है। सही शैली और आकार चुनने में आपकी सहायता करने के लिए जानकार सहयोगियों के साथ एक स्पोर्ट्स स्टोर पर जाएं। फिटिंग के लिए आपके फ़ुटबॉल के मोज़े आपके पास होना अमूल्य साबित होगा। जूते को एड़ी और पैर की अंगुली में बारीकी से फिट होने की आवश्यकता होती है, और ध्यान रखें कि अच्छे चमड़े के जूते थोड़ा खिंचाव करेंगे। एक कोच के रूप में, मैंने हमेशा अपने खिलाड़ियों को मैच में इस्तेमाल करने से पहले घर के आसपास अपने नए जूते पहनने की सलाह दी। यह क्षेत्र में दिखाई देने वाले कठिन उपयोग से पहले, ब्रेकिंग को शुरू करने में सक्षम बनाता है।

आखिरी जूता जो हर खिलाड़ी के पास होना चाहिए, वह फुटबाल सैंडल की एक अच्छी जोड़ी है। इन रबर स्लाइड्स अक्सर धूप में सुखाना का एक छोटा सा प्रदान करते हैं, थके हुए पैरों के लिए एक महान ठंडा आराम।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here